उत्तर प्रदेश ने 52वीं नेशनल सीनियर वूमेंस हैंडबॉल चैंपियनशिप में जीता कांस्य पदक

उत्तर प्रदेश की सीनियर महिला हैंडबॉल टीम ने उत्तर प्रदेश के हाथरस में 7 से 12 मार्च 2024 तक आयोजित 52वीं नेशनल सीनियर वूमेंस हैंडबॉल चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता। इस चैंपियनशिप में मेजबान टीम ने हरियाणा के साथ तीसरा स्थान साझा किया।

उत्तर प्रदेश हैंडबॉल संघ के महासचिव डा.आनन्देश्वर पाण्डेय ने बताया कि सेमीफाइनल में रेलवे ने उत्तर प्रदेश को 20-5 गोल से हराया। इस मुकाबले में रेलवे मध्यांतर तक 11-2 से आगे रही।

रेलवे से पवित्रर ने सबसे ज्यादा 6 गोल किए। इसके अलावा प्रियंका व निक्की ने 4-4 एवं काजल ने 3 गोल दागे। दूसरी ओर उत्तर प्रदेश से राधना ने तीन गोल किए। सपना व खुशबू को 1-1 गोल करने में सफलता मिली।

इससे पहले उत्तर प्रदेश ने प्री क्वार्टर फाइनल में आसाम को 33-11 से और क्वार्टर फाइनल में तमिलनाडु को 38-28 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। जहां यूपी को रेलवे की मजबूत टीम के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

महासचिव डा.आनन्देश्वर पाण्डेय, कोषाध्यक्ष विनय कुमार सिंह व संघ के आयोजन सचिव अमित पाण्डेय ने उत्तर प्रदेश टीम को इस प्रदर्शन के लिए बधाई दी और मुख्य कोच लखनऊ के मो.तौहीद (अंतरराष्ट्रीय हैंडबॉल कोच) की भी सराहना की। उत्तर प्रदेश ने इससे पहले ने लीग मुकाबलों में पश्चिम बंगाल को 29-20 से और उत्तराखंड को 26-4 गोल से हराया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *