Placeholder canvas

मकर संक्रांति 2024 के पर्व पर इन 4 राशियों की चमकेगी किस्मत

मकर संक्रांति के पर्व पर साल 2024 में रवि योग और वरीयान योग का संयोग बन रहा है। कल का दिन मेष, मकर समेत अन्य दो राशियों के लिए शुभ फलदायी रहने वाला है। सोमवार का दिन चंद्र देव और भगवान शंकर को समर्पित है, ऐसे में इन 4 राशियों पर महादेव की कृपा भी रहेगी।

सोमवार को चंद्रमा का संचार कुंभ उपरांत मीन राशि पर होने वाला है और सूर्य मकर राशि में प्रवेश कर जाएगा, जिससे कल मकर संक्रांति का पर्व मनाया जाएगा। इस मौके पर सूर्य और गुरु एक दूसरे से चौथे व दसवें भाव में मौजूद रहेंगे, जिससे सूर्य गुरु का चतुर्थ दशम योग बन रहा है।

ज्योतिष के अनुसार, मकर संक्रांति के दिन बन रहे शुभ योग का लाभ चार राशियों को मिलने वाला है। इन राशियों का धार्मिक कार्यों में मन लगेगा और ये दान पुण्य के कार्यों में भी हिस्सा लेंगे।

मेष राशि: इस राशि वाले कल मकर संक्रांति की वजह से दान पुण्य के कार्यों में अधिक शामिल होंगे और इनका धार्मिक कार्यों में मन लगेगा। आपके द्वारा किए जा रहे प्रयासों में कल आपको सफलता मिलेगी और करियर में तेजी से आगे बढ़ेंगे। पारिवारिक जीवन की बात करें तो परिवार के किसी सदस्य के साथ अगर कोई अनबन चल रही थी, तो वह खत्म हो सकती है। रिश्तों में मजबूती आएगी। कल आप जो भी काम करेंगे, उसमें आपको अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे।

मेष राशि वाले शुभ फल प्राप्ति के लिए शिव मंदिर में सुबह-शाम शिव चालीसा का पाठ करें और जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

कन्या राशि: इस राशि वाले कल माता पिता के साथ मकर संक्रांति के मौके पर किसी धार्मिक स्थल पर दान पुण्य कर सकते हैं। आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और फिट महसूस करेंगे। जो नई नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, उनको कल किसी मित्र की मदद से अच्छे ऑफर मिल सकते हैं। वैवाहिक जीवन की बात करें तो जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे।

कन्या राशि वाले अपनी मनोकामना की पूर्ति के लिए सोमवार को व्रत रखें और शिवलिंग पर शहद, घी, दूध, काले तिल में से किसी एक को अर्पित करें।

मकर राशि: इस राशि वालों पर कल महादेव की कृपा रहने से अधूरे कार्य पूरे होंगे और करियर को उड़ान मिलेगी। आप आगे बढ़ाने में सक्षम होंगे। आपके लाभ प्राप्ति के शुभ संयोग भी बनते जाएंगे। लव लाइफ की बात करें तो आप जिनको पसंद करते हैं उनसे अपने दिल की बात कह सकेंगे। मकर संक्रांति की वजह से आध्यात्मिक चीज़ों में आपका झुकाव अधिक होगा।

मकर राशि वाले नौकरी व व्यवसाय में उन्नति के लिए पांच बेलपत्र पर सफेद चंदन की बिंदी लगाकर शिवलिंग पर अर्पित करें और भगवान शिव की अराधना करें।

मीन राशि: इस राशि वाले कल अगर निवेश करने की सोच रहे हैं या भूमि व वाहन खरीदना चाहते हैं तो यह दिन बहुत शुभ रहेगा। महादेव की कृपा से परिस्थितियां आपके अनुकूल रहेंगी। व्यापारिक सौदे में मुनाफा होगा, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। मित्रों और शुभचिंतकों का भरपूर सहयोग मिलेगा। वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी के साथ अगर कोई अनबन चल रही थी, तो वह समाप्त हो जाएगी।

मीन राशि वाले सोमवार को सफेद वस्त्र पहनें और अपनी माँ की सेवा करें। इसके साथ ही सफेद चीजों का दान करें।

नोट: यह जानकारी जनरुचि को ध्यान में रखते हुए दी जा रही है, ज्योतिष और धर्म के उपाय और सलाहों को अपनी आस्था और विश्वास पर ही आजमाएं। इस मामले में हम किसी प्रकार का कोई दावा नहीं करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *